सैंपलिंग गिरने पर CMO से जवाब तलब

सैंपलिंग गिरने पर CMO से जवाब तलब

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। हमीरपुर निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति और शिमला की 49 वर्षीय संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। वहीं, राज्य के 42 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महामारी से मरने वालों की संख्या 3842 पहुंच गई है। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 672 हो गई है।

सरकार ने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) से कोरोना की सैंपलिंग नहीं बढ़ाने पर जवाब मांगा है. सरकार ने टीकाकरण की दूसरी डोज का लक्ष्य पूरा होने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को 7 हजार से ज्यादा सैंपल लेने के निर्देश दिए थे. ओमीक्रोन वैरिएंट की आशंका के चलते उपायुक्तों और सीएमओ को भी बैठक में आदेशों का सख्ती से पालन करने को कहा गया, लेकिन प्रदेश में अब तक 6 हजार से ज्यादा मरीजों के टेस्ट नहीं किए गए हैं. अब अगली कैबिनेट बैठक से पहले बैठक में अधिकारियों से कारण पूछा जाएगा।

देश में ओमाइक्रोन मामलों की पुष्टि हो रही है। हिमाचल में भी विदेश से आने वाले साढ़े सात सौ लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग इन लोगों पर पैनी नजर रखे हुए है। हालांकि, विभाग का दावा है कि इनमें से किसी में भी ओमाइक्रोन वैरिएंट के लक्षण नहीं हैं। जिन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है, उन्हें परिवार के साथ रहने दिया जा रहा है। उनकी जानकारी पंचायत प्रधान, आशा और आंगनबाडी कार्यकर्ताओं से ली जा रही है. विभाग को विदेश से लौटने वाले लोगों और उनके परिजनों के सैंपल लेने को कहा गया है.

सीएमओ को 7 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लेने को कहा गया है. पिछले चार-पांच दिनों से जिलों में सैंपलिंग का ग्राफ गिरा है। ऐसे में जवाब मांगा गया है।


(आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है और आपने अभी तक हमारे ग्रुप्स को ज्वाइन नहीं किया तो अभी ज्वाइन कर ले और अपने दोस्तों को भी हमारे साथ ज्वाइन करवा दे   हमारे सोशल प्रोफाइल के लिंक्स पोस्ट के निचे दिए है  हम आगे भी आपको ऐसी प्रकार की  महवपूर्ण जानकारी आपको  प्रदान करने का प्रयास रखेंगे | धन्यवाद  (success pana chahte hai .com)

 

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here

Author: SPCH