हिमाचल प्रदेश स्टेट बैंक ऑफ इंडिया गार्ड 98 पदों पर भर्ती 2022

HP GK in Hindi 2022 01 16T080538.080

हिमाचल प्रदेश  एसबीआई गार्ड भर्ती 2022 | भारतीय स्टेट बैंक के विभिन्न प्रतिष्ठानों में गार्ड के रूप में भर्ती के लिए संलग्न नमूने के अनुसार बायोडाटा आमंत्रित करने के लिए सूचना। अधिक जानकारी के लिए आप निचे दिए लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर पढ़ सकते है |

हिमाचल प्रदेश में SBI में सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती 2022 |  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सुरक्षा के लिए पूर्व सैनिकों से 98 पद भरे जाएंगे। इसके लिए योग्य पूर्व सैनिकों को 20  जनवरी, 2022 तक योग्य पूर्व जानकारी सैनिकों को अपना बायोडाटा प्रदेश हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक पद निगम को भेजना होगा। इसके  उपरांत यहां से यह डाटा  एसबीआई को भेजा जाएगा। एसबीआई के माध्यम से सिक्योरिटी गार्ड के योग्य पदों पर पूर्व सैनिकों को तैनाती दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश के  प्रत्येक जिला के लिए वेंकेसी सिक्योरिटी तय की गई है।  जिला के योग्य पूर्व सैनिकों  को सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर तैनाती दी जाएगी। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के लिए पद निर्धारित किए गए हैं। लाहलु स्पीति में 11, ऊना में चार, कांगड़ा में 11, शिमला में 21, किन्नौर में 06, बिलासपुर में पांच, सिरमौर में 10, सोलन में सात, चंबा में में 18, कुल्लू में 1 मंडी में एक तथा हमीरपुर में तीन पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार की पदों पर भर्ती अधिकतम आयु सीमा पहली अक्तूबर, 2021 तक 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होनी चाहिए और स्नातक से कम हो। वहीं, हवलदार रैंक तक के पूर्व सैनिक ही इन पदों के लिए योग्य होंगे। बीते तीन से चार साल में सेवानिवृत्त हुए पूर्व सैनिकों को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं इस बारे में पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय के निदेशक सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा कि सिक्योरिटी गार्ड के 98 पद भरे जाएंगे। इसके लिए योग्य पूर्व सैनिक समय रहते आवेदन करें।

आवेदन कैसे करें

सभी प्रकार से विधिवत भरा हुआ और आवेदकों द्वारा हस्ताक्षरित बायोडाटा स्पीड पोस्ट द्वारा “एच भूतपूर्व सैनिक निगम, सैनिक भवन, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) में जमा किया जाना है।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31-01-2022

hp notification

 

Download Application form

 

(आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है और आपने अभी तक हमारे ग्रुप्स को ज्वाइन नहीं किया तो अभी ज्वाइन कर ले और अपने दोस्तों को भी हमारे साथ ज्वाइन करवा दे   हमारे सोशल प्रोफाइल के लिंक्स पोस्ट के निचे दिए है  हम आगे भी आपको ऐसी प्रकार की  महवपूर्ण जानकारी आपको  प्रदान करने का प्रयास रखेंगे | धन्यवाद  (success pana chahte hai .com)

Telegram Group Join Now
Facebook  Page Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Facebook Group Available & JOIN NOW

Author: SPCH