Rating Scale : Moody’s ने इसलिए अपग्रेड की Tata Power की रेटिंग्स

rating

Rating Scale : Moody’s ने इसलिए अपग्रेड की Tata Power की रेटिंग्स

 

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने टाटा पावर को बीए2 रेटिंग दी है और कंपनी का आउटलुक स्थिर रखा है। एजेंसी को लगता है कि कंपनी आने वाले महीनों में अक्षय एजेंसी के बढ़ते कारोबार से राजस्व अर्जित करने के लिए तैयार है। टाटा पावर की बीए2 रेटिंग में एक कदम आगे बढ़ना शामिल है क्योंकि मूडीज का अनुमान है कि कंपनी को जरूरत पड़ने पर अपने प्रमुख शेयरधारक टाटा संस से भी समर्थन मिलने की संभावना है।

टाटा पावर की रेटिंग को प्रभावित करने वाले अन्य कारकों में इसके विनियमित व्यवसाय से नकदी प्रवाह, कंपनी की मुंद्रा परियोजना के लिए थर्मल कोयले की कीमतें और इंडोनेशियाई कोयला खदानों के साथ वित्तीय उत्तोलन में वृद्धि शामिल है।

कंपनी का मुनाफा बढ़ा

सितंबर तिमाही 2021-22 के लिए टाटा पावर का समेकित शुद्ध लाभ भी पिछले वर्ष की समान अवधि में 279 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़ी हुई आय के साथ 50% बढ़कर 421 करोड़ रुपये हो गया। मूडीज के वाइस प्रेसिडेंट और सीनियर क्रेडिट ऑफिसर अभिषेक त्यागी के मुताबिक, इस रेटिंग को टाटा पावर में टाटा संस लिमिटेड की 45.2 फीसदी हिस्सेदारी और कंपनी को समर्थन देने के उसके ट्रैक रिकॉर्ड से भी मदद मिलेगी।

टाटा संस को भी मिलेगी मदद

मूडीज द्वारा स्टेबल आउटलुक इस आधार पर दिया गया है कि रेटिंग एजेंसी को उम्मीद है कि टाटा पावर का अंतर्निहित व्यवसाय और वित्तीय प्रोफाइल स्थिर रहेगा और यदि आवश्यक हो तो टाटा संस भी टाटा पावर की सहायता करेगा। मूडीज ने कहा कि टाटा संस की शेयरधारिता को देखते हुए बीए2 रेटिंग में सीमित जोखिम है।

उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा है कि इस जोखिम को आंशिक रूप से एक अनुभवी प्रबंधन टीम द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो कॉर्पोरेट प्रशासन, व्यापार रणनीति और परिचालन और वित्तीय क्षमताओं के क्षेत्रों में अनुभवी बोर्ड सदस्यों द्वारा सहायता प्रदान करता है।

भविष्य की रणनीति

परिचालन से टाटा पावर का राजस्व दूसरी तिमाही के दौरान 18 प्रतिशत बढ़कर 9,810 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 8,289 करोड़ रुपये था। टाटा पावर का लक्ष्य अक्षय ऊर्जा कारोबार को 2030 के लक्ष्य की ओर ले जाना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के प्रबंधन का मानना ​​है कि टाटा पावर एंड पोर्टफोलियो के पास फिलहाल क्लीन एनर्जी में 32 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसके 2030 तक बढ़कर 80 फीसदी होने की उम्मीद है।

 

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Whatsapp Group Join Now

 

  1. HP TET Arts Qustion Paper 2021
  2. 3500 लोगों को मिलेगा रोजगार हिमाचल सरकार कंपनियों के साथ करेगी साइन
  3. HPSSC Result Post Code 892 Staff Nurse | HPSSC Staff Nurse Result 2021
  4. HPSSC Result Post Code 870 Steno Typist 2021
  5. HPSSC Post Code 814 Final Result Language Teacher 2021
  6. HP IPH Bharti | JAL SHAKTI VIBHAAG Bharti 2021
  7. HP Himfed Recruitment 2021 | चपरासी-सह-चौकीदार के पदों पर भर्ती
  8. देखिए अब इस जिले में निकली DRAWING MASTER की VACANCY

Author: SPCH