ITI पास युवाओं को गुजरात में काम करने का मौका

HP GK in Hindi 38

आईटीआई (ITI) से एक वर्षीय व दो वर्षीय कोर्स पास युवाओं का गुजरात  में नौकरी करने का सपना  पूरा होगा। विश्व की प्रतिष्ठित कंपनी  (Sujuki Moters) युवाओं को नौकरी का मौका देने जा रही है।  17 अगस्त को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (Sahpur) में कंपनी के प्रतिनिधि योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। ITI  होल्डर्ज़ अपनी योग्यता के आधार पर WRITTEN  EXAM   और  INTETVIEW  पास  कर गुजरात में नौकरी पा सकते हैं। अच्छे सैलेरी के साथ ही कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही भविष्य में करियर बनाने के भी कई अवसर मिलेंगे। कैंपस इंटरव्यू (Campus Interview) वाले दिन यह कंपनी संस्थान के हॉल में सुबह 9 बजे WRITTEN  EXAM होगी। वहीं, सिलेक्टेड  युवाओं का इंटरव्यू उसी दिन दोपहर बाद होगा।

योग्यताओं के आधार पर होगा SELECTION
कैंपस इंटरव्यू में 18 से 23 वर्ष की आयु वाले युवा आ सकते हैं। ऐसे आईटीआई होल्डर्ज़, जिन्होंने इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, टर्नर, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर-जनरल, टूल एंड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, मोटर मैकेनिक, ट्रैक्टर मैकेनिक, डीजल मैकेनिक, ट्रैक्टर मैकेनिक और ऑटोमोबाइल-सीआई आदि व्यवसायों में एक या दो वर्षीय कोर्स पास कर रखा हो। साथ ही इस कैंपस साक्षात्कार में ऐसे युवा ही भाग ले सकते हैं, जिन्होंने मैट्रिक की परीक्षा 50% अंकों के साथ रेगुलर और आईटीआई 60% अंकों के साथ 2015, 2016, 2017, 2018, 2019 व 2020 में पास की हो। खास बात यह कि इस कैंपस इंटरव्यू में प्रदेशभर से सरकारी संस्थानों के साथ-साथ प्राइवेट संस्थानों से पास किए हुए अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं। औद्योगिक संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि यह आईटीआई पास युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। वांछित व्यवसायों में पास युवा कैंपस साक्षात्कार में भाग लेकर अपनी योग्यता के आधार पर रोजगार हासिल कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाले उम्मीदवार कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन करेंगे। उम्मीदवार अपने साथ पानी, सेनेटाइजर व मास्क साथ लेकर आएंगे।

सैलरी
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर नीलम रानी ने बताया कि कंपनी चयनित युवाओं को 19400 रूपये मासिक सीटीसी सैलरी के अलावा अन्य सभी सुविधाएं देगी।

 प्रमाण पत्रों को लाना होगा साथ में

कैंपस इंटरव्यू के समय अभ्यर्थियों को 10वीं और आईटीआई का पास होने के प्रमाण पत्र (3 सैट), रिज्यूम, आधार कार्ड/पैन कार्ड, एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज पंजीकरण पत्र, बोनाफाइड हिमाचली प्रमाण पत्र, पांच पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, पिछली कंपनियों के अनुभव प्रमाण पत्र।

 

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HP GOVT JOBS 2021

HPSSC 2021 UPDATE

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HPU 2021 UPDATE

HP NEWS 2021 UPDATE

JOBS 2021 UPDATE

Author: SPCH