IIT Mandi PTI,MO & Other Posts Recruitment 2021

iit mandi1

IIT Mandi PTI,MO & Other Posts Recruitment 2021

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मंडी (हिमाचल प्रदेश) निम्नलिखित गैर-शिक्षण पदों के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है: –

IIT Mandi PTI,MO & Other Posts Recruitment 2021

योग्यता:-

1.उप रजिस्ट्रार

अनिवार्य: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से यूजीसी 7 पॉइंट स्केल में कम से कम 55% अंकों के साथ किसी भी विषय में मास्टर्स डिग्री या इसके समकक्ष ग्रेड ‘बी’।

अनुभव: शैक्षणिक प्रशासन में अनुभव के साथ शैक्षणिक वेतन स्तर 10 और उससे अधिक में सहायक प्रोफेसर, ग्रेड- II के रूप में 9 वर्ष का अनुभव, या अनुसंधान प्रतिष्ठान और / या उच्च शिक्षा के अन्य संस्थानों में तुलनीय अनुभव, या सहायक रजिस्ट्रार के रूप में 5 वर्ष का प्रशासनिक अनुभव या वेतन स्तर 10 में समकक्ष।

2. सहायक रजिस्ट्रार

अनिवार्य: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से यूजीसी 7 पॉइंट स्केल में कम से कम 55% अंकों के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री या इसके समकक्ष ग्रेड ‘बी’।

अनुभव: वेतन स्तर 7 या समकक्ष पद / वेतन में अधीक्षक के रूप में 5 वर्ष का सेवा अनुभव।

3.तकनीकी अधिकारी

आवश्यक:

(i) बी.ई./बी. टेक./एम.एससी. (सीएसई/आईटी/ईई/ईईई/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस में) या एमसीए के साथ संबंधित क्षेत्र में 5 साल का अनुभव या एम.टेक। (सीएसई / आईटी / ईई / ईईई / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में) प्रथम श्रेणी या समकक्ष ग्रेड के साथ संबंधित क्षेत्र में 1 वर्ष का अनुभव और लगातार उत्कृष्ट अकादमिक रिकॉर्ड।

या

(ii) उपर्युक्त योग्यता वाले संस्थान के कर्मचारी जो संस्थान में कम से कम पांच साल (वेतन स्तर 7) या उससे अधिक के लिए तकनीकी अधीक्षक / कार्यशाला अधीक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

4. चिकित्सा अधिकारी

अनिवार्य: एमबीबीएस, अनिवार्य घूर्णन इंटर्नशिप पूरा करने के बाद, किसी मान्यता प्राप्त अस्पताल में कम से कम 3 साल का अनुभव, या चिकित्सा की उपयुक्त शाखा में स्नातकोत्तर डिप्लोमा और किसी मान्यता प्राप्त अस्पताल में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव। या एमडी, या एमएस, मेडिसिन की उपयुक्त शाखा में

5.:सहायक अभियंता (विद्युत)

आवश्यक:

(i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रिकल में 3 साल की अवधि के इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या डिप्लोमा।

(ii) वेतन स्तर 6 . के साथ कनिष्ठ अभियंता के रूप में प्रासंगिक क्षेत्र में 5 वर्ष का अनुभव

6.शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक (पीटीआई)

आवश्यक:

(i) भारत में किसी भी एनआईएस से कोचिंग में डिप्लोमा के साथ शारीरिक शिक्षा में स्नातक या परास्नातक डिग्री।

(ii) यूजी डिग्री धारक के लिए 04 वर्ष का प्रासंगिक कोचिंग अनुभव और पीजी डिग्री धारक के लिए 2 वर्ष।

महत्वपूर्ण तिथि:-

खुलने की तिथि: 03.11.2021
अंतिम तिथि: 03.12.2021

iit 1

OFFICIAL NOTIFICATION

APPLY ONLINE

Author: SPCH