HPU Shimla Professor to Head the Chairs Recruitment 2021

HPU Shimla Professor to Head the Chairs Recruitment 2021

HPU Shimla Professor to Head the Chairs Recruitment 2021

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में स्थापित अध्यक्षों के अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए निम्नलिखित नियमों और शर्तों पर प्रख्यात विद्वानों / सेवानिवृत्त प्रोफेसरों से (सादे कागज पर) आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन, पाठ्यचर्या जीवन की एक प्रति और प्रासंगिक सहायक दस्तावेजों के साथ सहायक रजिस्ट्रार, भर्ती शाखा, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, समर हिल, शिमला-171005 के कार्यालय में 6 अक्टूबर, 2021 (शाम 05:00 बजे तक) तक पहुंच जाना चाहिए।

2. न्यूनतम योग्यता योग्यता: – विश्वविद्यालय/संस्थान में प्रोफेसर/रीडर के रूप में कम से कम 10 वर्षों के अनुभव के साथ प्रख्यात विद्वान। या प्रख्यात विद्वान जिन्होंने अपनी रुचि के क्षेत्र में खुद को प्रतिष्ठित किया है और कुर्सियों के क्षेत्र के लिए भी प्रासंगिक है।

3. वेतन/मानदेय :-

(ए) सीधी भर्ती के मामले में, उनका वेतन प्रोफेसर के वेतनमान में तय किया जाएगा।

(बी) सेवानिवृत्त प्रोफेसर के मामले में, रुपये का समेकित वेतन। 40,000/- प्रति माह प्लस पेंशन।

4. नियुक्ति की अवधि/कार्यकाल:-. नियुक्त व्यक्ति तीन साल की अवधि के लिए पद पर रहेगा। इस अवधि को पदधारी की प्रगति के आधार पर या विश्वविद्यालय के विवेक के आधार पर और दो वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है, लेकिन 70 वर्ष से अधिक नहीं।

आयु: अधिकतम आयु जिस तक कोई व्यक्ति इस पद को धारण कर सकता है वह 70 (सत्तर वर्ष) है। उम्मीदवार की आयु की गणना 01.10.2021 के आधार पर की जाएगी

सगाई के अन्य नियम और शर्तें:

(i) अध्यक्षों की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट वर्ष में एक बार विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद के समक्ष रखी जाएगी और उसे विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट में प्रकाशित किया जाएगा।

(ii) हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ‘प्रोफेसर’ (नियुक्ति और अन्य शर्तें) नियम, 2006 (संशोधित) के लिए नियमों और विनियमों के प्रावधान नियुक्ति के लिए लागू हैं। इन नियमों में कुछ भी लागू नहीं होगा, जहां तक ​​यह विश्वविद्यालय के अधिनियम, विधियों और अध्यादेशों के प्रावधानों के साथ असंगत है।

सामान्य निर्देश:

(i) प्रत्येक चेयर के लिए अलग आवेदन पत्र भेजा जाना चाहिए।

(ii) चयन के लिए उम्मीदवार की पात्रता आदि के संबंध में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा और कोई पत्राचार/व्यक्तिगत पूछताछ पर विचार नहीं किया जाएगा।

(iii) विश्वविद्यालय के पास पद को भरने या न भरने या सीमित उम्मीदवारों को परीक्षा/साक्षात्कार के लिए बुलाने का अधिकार सुरक्षित है। साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए देय नहीं होगा।

HPU Shimla Professor to Head the Chairs Recruitment 2021

 

Download the Notification Click Here

Official Site click Here

 

Site Home Page  Click Here

SPCH -HOME    CLICK HERE

HPPSC 2021 UPDATE

HPSSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HP GOVT JOBS 2021

HPSSC 2021 UPDATE

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HPU 2021 UPDATE

HP NEWS 2021 UPDATE

JOBS 2021 UPDATE

Current Affairs Latest Update 

 

Author: SPCH