हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड भर्ती 2022

HP GK in Hindi 57

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में जल्द ही एक हजार से अधिक नए पद भरे जाएंगे। बोर्ड के निदेशक मंडल की अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा आरडी धीमान की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई बैठक में नई भर्ती को मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री बीते वर्ष इन पदों को भरने की घोषणा कर चुके हैं नई भर्ती में तकनीकी कर्मियों के 650, चालकों के 100, सहायक अभियंता इलेक्ट्रिकल के 80, कनिष्ठ अभियंता से हेल्पर तक 150 और स्टेनो-क्लर्क के 70 पद भरने का फैसला लिया गया। इसके अलावा तीन साल में जूनियर टी मेट को टी मेट बनाने को भी हरी झंडी दी गई।

कुल रिक्तियां: 1000 पद
तकनीकी कर्मचारी: 650 पद

सहायक अभियंता (विद्युत): 80 पद

जेई: 80 पद

हेल्पर: 70 पद

स्टेनो-क्लर्क: 70 पद

बिजली बोर्ड के अध्यक्ष और अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा आरडी धीमान की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया। बोर्ड की ओर से भरे जा रहे चालकों के 50 पदों को बढ़ाकर सौ करने को भी निदेशक मंडल ने सहमति दी। लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक अभियंता इलेक्ट्रिकल के 80 पद भरे जाएंगे। इनके अलावा चपरासी और सफाई कर्मियों के पद भरने का फैसला भी लिया गया।

photo 2022 01 06 09 12 16

(आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है और आपने अभी तक हमारे ग्रुप्स को ज्वाइन नहीं किया तो अभी ज्वाइन कर ले और अपने दोस्तों को भी हमारे साथ ज्वाइन करवा दे   हमारे सोशल प्रोफाइल के लिंक्स पोस्ट के निचे दिए है  हम आगे भी आपको ऐसी प्रकार की  महवपूर्ण जानकारी आपको  प्रदान करने का प्रयास रखेंगे | धन्यवाद  (success pana chahte hai .com)

Telegram Group Join Now
Facebook  Page Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Facebook Group Available & JOIN NOW

Author: SPCH