हिमाचल कैबिनेट का पदों को भरने का फैसला 20th December 2021

Himachal cabinet's decision to fill the posts 20th December 2021

हिमाचल मंत्रिमंडल ने बिलासपुर जिला के श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र बस्सी को 15 बिस्तर के आयुर्वेदिक अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने और इस अस्पताल में विभिन्न श्रेणियों के 12 पदों को सृजित एवं भरने को भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में निरीक्षक के 3 पद अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरने को भी स्वीकृति प्रदान की।

हिमाचल मंत्रिमंडल ने मंडी जिला की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सैंजी, बग्गी, नगवाईं, सेरी कोठी और तल्याहड़ में विद्यार्थियों की सुविधा के दृष्टिगत विज्ञान संकाय की कक्षाएं प्रारम्भ करने का निर्णय लिया। बैठक में मंडी जिला के सुन्दरनगर क्षेत्र के अन्तर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला मझास, सिराज-2 के काऊ, सुन्दरनगर के जाम्हो जलौण, तिम्बरू और नालिनी और  करसोग क्षेत्र मशोग स्कूल को राजकीय माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने और विभिन्न श्रेणियों के 18 पदों के सृजन व भरने का भी निर्णय लिया।

 

हिमाचल मंत्रिमंडल ने प्रदेश प्रशासनिक सेवाओं के पांच पद हिमाचल प्रदेश संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2021 के माध्यम से नियमित आधार पर भरने को अपनी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में मंडी जिला की सुन्दरनगर तहसील के नेरी गांव मंे फल आधारित वाइन एवं साइडर फैक्टरी स्थापित करने के लिए मै. मयूर इंडस्ट्रीज को आशय पत्र (लेटर ऑफ इंटेंट) जारी करने को भी स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने स्वर्ण जयंति ग्राम स्वरोजगार (परिवहन) योजना के प्रारूप को स्वीकृति प्रदान की जिससे बेरोजगार युवा इन रूटों पर रियायती कर दर पर 18 सीटर वाहन चला पाएंगे। इस योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन की बेहतर सुविधा तथा ग्रामीण युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

हिमाचल मंत्रिमंडल ने जिला चम्बा की उप-तहसील होली को तहसील में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। बैठक में जिला मण्डी के बलद्वाड़ा तहसील के तहत ढलवाण में नई उप-तहसील खोलने तथा विभिन्न श्रेणियों के 12 पदों को सृजित कर भरने का निर्णय लिया।

हिमाचल मंत्रिमंडल बैठक में जिला कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र के दूराह तथा कुशवा में राजकीय उच्च विद्यालय को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में आवश्यक पदों के सृजन सहित स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने जिला चम्बा के भरमौर क्षेत्र के निकन्ह तथा चम्बा क्षेत्र के कुरथला में राजकीय प्राथमिक पाठशाला को राजकीय माध्यमिक पाठशाला में आवश्यक पदों के सृजन सहित स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। बैठक में जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के गांव गुदाना, सुनयाड़ी तथा शलैंया में आवश्यक पदों के सृजन सहित नई प्राथमिक पाठशाला खोलने की स्वीकृति प्रदान की।

हिमाचल मंत्रिमंडल बैठक में जिला सोलन के लोहड़घाट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत कर इस स्वास्थ्य संस्थान में विभिन्न श्रेणियों के पदों के सृजन को स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गगल शिकोड़ को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने तथा जिला सिरमौर के पनोग, जड़ावा तथा चान्दनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने तथा इन स्वास्थ्य संस्थानों के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के  पदों को सृजित कर भरने का निर्णय लिया।

मंत्रिमंडल ने जिला मण्डी के नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के ट्रॉमा संेटर में विभिन्न श्रेणियों के विभिन्न पदों को सृजित कर भरने का निर्णय लिया।

 

(आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है और आपने अभी तक हमारे ग्रुप्स को ज्वाइन नहीं किया तो अभी ज्वाइन कर ले और अपने दोस्तों को भी हमारे साथ ज्वाइन करवा दे   हमारे सोशल प्रोफाइल के लिंक्स पोस्ट के निचे दिए है  हम आगे भी आपको ऐसी प्रकार की  महवपूर्ण जानकारी आपको  प्रदान करने का प्रयास रखेंगे | धन्यवाद  (success pana chahte hai .com)

 

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here

Author: SPCH