हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला 20th December 2021

Himachal cabinets big decision 20th December 2021

Himachal cabinet’s big decision 20th December 2021 | मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 20th December 202 को हुई हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में करीब दो लाख कर्मचारियों के नए वेतनमान को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने छठे वेतन आयोग को मंजूरी दे दी है। आज सचिवालय में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है।इसके अलावा अनुबंध कर्मचारियों के बढ़े हुए वेतन पर भी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है। जयराम सरकार छठे वेतन आयोग के तहत वेतनमान का लाभ एक जनवरी 2016 से देने का एलान कर चुकी है।इसे जनवरी 2022 से देना शुरू किया जाएगा, यानी जनवरी के फरवरी के वेतन में इसे दे दिया जाएगा।इस बारे में सीएम जयराम ठाकुर ने हाल ही में हुई संयुक्त सलाहकार समिति (JCC) की बैठक में घोषणा की थी।

फैसले से राज्य सरकार के खजाने पर सालाना 4000 करोड़ अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। राज्य सरकार कर्मचारियों को पहले ही करीब 5000 करोड़ रुपये अंतरिम राहत के तौर पर जारी कर चुकी है। संशोधित वेतनमान के बाद के लगभग 1,05,000 एनपीएस कर्मचारियों के उच्च निर्धारण के कारण एनपीएस के तहत छह साल के बकाया के रूप में सरकार के योगदान के रूप में 260 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इस फैसले का 1.90 लाख पेंशनरों को भी लाभ मिलेगा।

 

दोस्तों  और अधिक पढ़ना चाहते है कैबिनेट फसलों के बारे में तो ये निचे दिए लिंक पर क्लिक कर फाइल डाउनलोड कर पढ़ सकते है ये फाइल ऑफिसियल नोटिफिकेशन की  है | Download the H.P. Cabinet Decisions 20th December 2021

 

(आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है और आपने अभी तक हमारे ग्रुप्स को ज्वाइन नहीं किया तो अभी ज्वाइन कर ले और अपने दोस्तों को भी हमारे साथ ज्वाइन करवा दे   हमारे सोशल प्रोफाइल के लिंक्स पोस्ट के निचे दिए है  हम आगे भी आपको ऐसी प्रकार की  महवपूर्ण जानकारी आपको  प्रदान करने का प्रयास रखेंगे | धन्यवाद  (success pana chahte hai .com)

 

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Whatsapp Group Join Now

Author: SPCH