DU Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के 251 पदों पर वैकेंसी

HP GK in Hindi 2021 11 24T101325.489

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) पदों के लिए आवेदन करने की 22 नवंबर को अंतिम तारीख थी, जिसे बढ़ा दिया गया है. डीयू ने आवेदन की तारीख को 7 दिसंबर 2021 तक बढ़ा दिया है. उम्मीदवार 251 रिक्तियों के लिए अब 7 दिसंबर की रात 11:59 बजे तक DU की आधिकारिक वेबसाइट http://www.du.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि समय सीमा बीत जाने के बाद पोर्टल आवेदन स्वीकार नहीं करेगा. आधिकारिक नोटिस के अनुसार संगीत, प्रबंधन अध्ययन, शिक्षा, कला, वाणिज्य, सामाजिक विज्ञान, भाषा, विज्ञान, भाषा और कानून के विषयों में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. DU की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेश में बताया गया है कि उम्मीदवार पद के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं.

DU की आधिकारिक वेबसाइट http://www.du.ac.in/ पर जाएं.

DU Assistant Professor 2021 भर्ती के लिए डायरेक्ट लिंक https://rec.uod.ac.in/ पर जाएँ.

 

क्या है योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. नेट परीक्षा यानी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा पास होनी चाहिए. यानी जिन उम्मीदवारों के पास पीएचडी की डिग्री नहीं है वो भी आवेदन कर सकते है.

Screenshot 520

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Whatsapp Group Join Now

Author: SPCH