Business Idea : घर बैठे कमाएं 5 से 10 लाख रुपये, जानें इस बिजनेस को शुरू करने का तरीका

Business Idea

Business Idea : आज कल लोग दूसरे के यहां नौकरी करने से अच्छा अपना बिजनेस करने में करियर बनाना चाहते हैं। लोग के मन में कई तरह के बिजनेस आइडिया (Business Idea) हर दिन आते हैं। जिन्हें लोग शुरू करके काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। एक बिजनेस इस समय काफी ट्रेंड चल रहा और इस बिजनेस की वैल्यू भी कोरोना टाइम से काफी बढ़ी है। कार्डबोर्ड का बिजनेस (Cardboard Business) इन दिनों काफी किफायती बिजनेस है। जिसे शुरू करने पर 5 से 10 लाख की अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इन दिनों कार्डबोर्ड का बिजनेस (Cardboard Business) काफी अच्छा चल रहा है। छोटे से बड़े सामान पैकिंग के लिए कार्डबोर्ड की जरुरत पड़ती है। कोरोना टाइम से कार्डबोर्ड का बिजनेस में काफी इजाफा हुआ है। कहीं भी जानें के लिए पैकिंग की जरुरत पड़ती है उसमें कार्डबोर्ड काफी फायदेमंद साबित होता है। इस बिजनेस में घाटा भी कम होता है। ऑनलाइन शॉपिंग हो या ऑफलाइन कार्डबोर्ड की जरुरत सभी में पड़ती है।

download 1 1

कार्डबोर्ड बिजनेस शुरू करने में लगती है ये मशीने

कार्डबोर्ड का बिजनेस (Cardboard Business) शुरू करने में 5000 वर्ग फुट की जरुरत होती है। इस बिजनेश को शुरू करने के लिए एक प्लांट भी लगवाना पड़ता है। इसके साथ माल रखने के लिए गोदाम की जरुरत भी पड़ती है। कार्डबोर्ड का बिजनेस शुरू करने में दो तरह की मशीने होती है। इन दोनों मशीनों में एक सेमी ऑटोमैटिक मशीन और दूसरी फुली ऑटोमैटिक मशीन की जरुरत पड़ती है।

कार्डबोर्ड बिजनेस में होगी मोटी कमाई

कार्डबोर्ड बिजनेस (Cardboard Business) करना आसान है। इस बिजनेस को इजाफा कोरोना काल में काफी हुआ था। इस बिजनेस को शुरू करने में प्रॉफिट मार्जिन काफी है। इस बिजनेस में अच्छी मार्केटिंग करने की जरुरत होती है। जिससे इस बिजनेस में 5 से 10 लाख की बढ़ोत्तरी होती है।

Author: SPCH