हिमाचल प्रदेश में रविवार को 50 नए लोग पॉजिटिव पाए गए

earn

हिमाचल प्रदेश में रविवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई जबकि 50 नए लोग पॉजिटिव पाए गए। हमीरपुर के 64 वर्षीय, कांगड़ा के 85 वर्षीय और शिमला के 65 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा है। प्रदेश में रविवार को 3034 लोगों की सैंपलिंग हुई। एक्टिव मामलों की संख्या 1093 है।

प्रदेश में कोरोना सैंपलिंग कम, बढ़ा रही बड़ी चिंता
हिमाचल प्रदेश में सैंपलिंग कम होने से कोरोना संक्रमण के मामले पकड़ में नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग रोजाना 10 हजार सैंपल लेने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पा रहा है। प्रदेश में औसतन सात हजार से ज्यादा सैंपल नहीं हो रहे हैं। यही वजह है कि राज्य में संक्रमण के मामले भी कम ही सामने आ रहे हैं। रोजाना बढ़ रही मौतों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

राज्य में 8 नवंबर से पहले स्वास्थ्य विभाग रोजाना करीब चार हजार सैंपल ले रहा था। ऐसे में मामले भी कम सामने आ रहे थे। अब जब कोरोना से होने वाली मौतों का ग्राफ बढ़ा तो स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ा दी। पिछले चार दिनों से राज्य में औसतन रोजाना सात हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रतिदिन दस हजार से ज्यादा सैंपल लेने के आदेश दिए हैं, लेकिन यह लक्ष्य पूरा नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सैंपलिंग को लेकर लोग आगे नहीं आ रहे हैं।

 

Telegram Group Join Now
Facebook Group Available & JOIN NOW
Instagram Click Here
YouTube Channel  Click Here
Whatsapp Group Join Now

Author: SPCH