3 मल्टीबैगर स्टॉक जिन्होंने पिछले 1 साल में 14850% का रिटर्न, क्या अभी भी बाकी है इनमें दम

share

3 मल्टीबैगर स्टॉक जिन्होंने पिछले 1 साल में 14850% का रिटर्न, क्या अभी भी बाकी है इनमें दम | भारतीय बाजारों ने पिछले 1 साल के दौरान काफी मजबूती दिखाई है। सरकार और आरबीआई की तरफ से उठाए गए तमाम राहत उपायों और जोरदार लिक्विडिटी के चलते भारतीय बाजारों को सपोर्ट मिला है। इसके अलावा बढ़ते वैक्सीनेशन और कोविड-19 के मामले में गिरावट के चलते  भी बाजार के सेंटिमेंट में सुधार हुआ है। और इकोनॉमी के पूरी तरह खुलने की उम्मीद बन गई है। जिसका असर स्टॉक मार्केट पर देखने को मिल रहा है।

अलग-अलग निवेश विकल्पों पर नजर डालें तो दिग्गजों की राय है कि इक्विटी बाजार ही लॉन्ग टर्म में बेस्ट परफॉर्मर बनकर उभरेगा। इन स्थितियों में  अगर पिछले 1 साल की बाजार जर्नी पर नजर डालें तो कुछ स्टॉक ऐसे रहे हैं जिन्होंने इस अवधि में मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं।

आइए डालते है इनपर एक नजर –

Flomic Global Logistics: यह IATA द्वारा संचालित एक एयरफ्रेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है। कंपनी समुद्री परिवहन के साथ -साथ एयर , रेल और दूसरे जरियों से माल परिवहन की लॉजिस्टिक्स सुविधा उपलब्ध कराती है। कंपनी करीब 30 साल से कारोबार कर रही है और 84 से ज्यादा देशों के लिए सेवाएं उपलब्ध कराती है।

पिछले 1 साल में इस शेयर ने 14850 फीसदी का उछाल देखने को मिला है और इस अवधि में इस शेयर का भाव 1 रुपये से बढ़कर 167.45 रुपये पर आ गया है। यह भी बताते चले कि यह स्टॉक एनएसई पर लिस्ट नहीं है और इसका मार्केट कैप 120 करोड़ रुपये पर है।

Gopala Polyplast Ltd- Gopala Polyplast Ltd HDPE/PP से बुने बोरे या बैग बनाती  है। इसकी स्थापित  क्षमता 7925 टन है। इसके अलावा कंपनी दूसरे  टेक्सटाइल प्रोडक्ट के लिए लेबल भी बनाती है। जो रेडिमेंट गारमेंट, होजरी, टेरी टावल, जूतों और बुने कपड़ों में लगाए जाते हैं।

1 साल में यह शेयर 5.72 रुपये से बढ़कर 629.4 रुपये पर पहुंच गया है। इस अवधि में इस स्टॉक ने 10,903 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Xpro India: यह एक बिड़ला ग्रुप की कंपनी है। इसके  कई डिवीजन है और अलग-अलग जगहों पर इसकी यूनिटें  हैं। यह पैकेजिंग कारोबार करने वाली कंपनी है। जिसका मार्केट कैप 816 रुपये है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो पर नजर डालें तो यह BOPP films, Coex cast films, coex sheets जैसे तमाम प्रोडक्ट्स बनाती है।

कंपनी कैपिसिटर के लिए पैकेजिंग प्रोडक्ट बनाने में मोनोपोली रखती है। जानकारों का मानना है कि इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग को लेकर सरकार की अनुकूल नीतियों का फायदा कंपनी को मिलेगा। कुछ तिमाहियों से कंपनी के मुनाफे में बढ़ोतरी देखने को मिली है जिससे यह अपना कर्ज कम करने में सफल रही है।

पिछले 1 साल के दौरान इस शेयर में 3145.54 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। इसकी पिछले क्लोजिंग प्राइस 691.3 रुपये की है। इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी व्यापक संभावना को देखते हुए आगे भी इस शेयर में तेजी आने के संकेत हैं। इसके अलावा सरकार ने इस सेगमेंट में इन्वर्टेट ड्यूटी स्ट्रक्चर में सुधार किया है जिसका फायदा कंपनी को आगे मिलेगा।

Author: SPCH